इस सदी के 50 महानतम कॉलेज फुटबॉल खिलाड़ी, रैंक

ब्राउज़ करने के लिए अपने ← → (तीर) का उपयोग करें

इस सदी में अब तक 50 महानतम कॉलेज फुटबॉल खिलाड़ियों की रैंकिंग, जिसमें दिग्गज खिलाड़ी, टिम टेबो, बेकर मेफील्ड, रेगी बुश और कैम न्यूटन शामिल हैं।

18 सीज़न में सैकड़ों खिलाड़ियों को लेना और 50 व्यक्तियों की सूची को कम करना एक कठिन काम लगता है। एक बार जब आप सभी महान खिलाड़ियों, सभी उत्कृष्ट सीज़न और करियर में खुदाई करते हैं और उनकी तुलना करते हैं, तो उन्हें रैंक करने का प्रयास करते हैं, तो यह स्पष्ट हो जाता है कि चुनौतीपूर्ण काफी समझ है।

क्वार्टरबैक की तुलना रक्षात्मक टैकल से वाइड रिसीवर्स से करने का कोई फॉर्मूला नहीं है। खेल साल दर साल इतना विकसित हुआ है और खेल की शैली सम्मेलन से सम्मेलन में इतनी भिन्न होती है कि सांख्यिकीय कंप्स का उपयोग करना और पूर्ण निष्पक्षता के साथ ग्रेडिंग लगभग असंभव है। इस सूची को लेने के लिए पारंपरिक ज्ञान को धता बताने और कुछ ऐसा करने की आवश्यकता होती है जो हमेशा कहा जाता है कि नहीं किया जा सकता है - सेब की तुलना संतरे से करना, या अधिक सटीक रूप से, मिर्च की बेरी से तुलना करना।

सीज़न के बाद के पुरस्कार, आँकड़े और जीत सभी प्रमुख कारक हैं, लेकिन वे पूरी कहानी नहीं बताते हैं। ये निर्धारित करने में बहुत अधिक वजन करते थे कि किन खिलाड़ियों ने यह सूची बनाई और उन्हें कैसे आदेश दिया गया, लेकिन मैदान पर समग्र प्रभुत्व, खेल पर प्रभाव, बड़े खेलों में प्रदर्शन, निरंतर सफलता, करियर की ऊँचाई बनाम चढ़ाव, प्रतिस्पर्धा का स्तर और खिलाड़ियों का प्रभाव उनकी संबंधित टीमों पर भी सभी को ध्यान में रखा गया था।

ड्राफ्ट की स्थिति और अगले स्तर पर प्रदर्शन का कोई असर नहीं पड़ा। कॉलेज से प्रत्येक खिलाड़ी के सामूहिक कार्य, चाहे एक सीज़न या चार में, का विश्लेषण किया गया, तुलना की गई, बहस की गई और इस सूची में अपना स्थान निर्धारित किया गया।

कॉलेज फ़ुटबॉल के अनुरूप, अंतिम निर्धारण एक समिति (एक की) द्वारा किए गए निर्णयों पर आया और निस्संदेह बहस के लिए जगह बची रहेगी।

ब्राउज़ करने के लिए अपने ← → (तीर) का उपयोग करें