फ़्लोरिडा पैंथर्स के साथ डेल टालोन का त्रुटिपूर्ण शासन अंतत: समाप्त हो गया

फ्लोरिडा पैंथर्स आखिरकार डेल टालोन से आगे बढ़ गए हैं, लेकिन उनकी भूल टीम के साथ सालों तक बनी रहेगी।

लगातार 24वें वर्ष प्लेऑफ़ दौर जीतने में विफल रहने के बाद, फ्लोरिडा पैंथर्स ने अंततः टीम के साथ एक दशक के बाद महाप्रबंधक और पूर्व टीम अध्यक्ष डेल टालोन के साथ अलग हो गए, पैंथर्स के स्टैनली कप से आधिकारिक रूप से समाप्त होने के कुछ ही घंटों बाद प्लेऑफ़।

मूल रिपोर्ट फॉक्स स्पोर्ट्स के एंडी स्ट्रिकलैंड से आई थी, लेकिन टीम द्वारा अभी तक इस कदम की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

पैंथर्स को स्टेनली कप प्लेऑफ़ के क्वालीफाइंग राउंड में न्यूयॉर्क आइलैंडर्स द्वारा चार गेमों में समाप्त कर दिया गया था, जो लीग में अब तक के सबसे लंबे समय तक लगातार 24 साल तक प्लेऑफ़ श्रृंखला जीत के बिना अपने सूखे को आगे बढ़ा रहा था। जब से टैलॉन को 2010 में शिकागो ब्लैकहॉक्स के साथ स्टेनली कप जीतने के बाद काम पर रखा गया था, पैंथर्स ने केवल दो बार प्लेऑफ़ बनाया है (इस क्वालीफाइंग दौर को छोड़कर) और दोनों बार पहले दौर में हार गए।

फ़्लोरिडा में टैलन की विरासत सर्गेई बोबरोव्स्की अनुबंध होगी, जिस पर पिछले सीज़न में हस्ताक्षर किए गए थे, एक 31 वर्षीय गोलकीपर के लिए $ 70M का 7 साल का अनुबंध, जिसने नियमित सीज़न के दौरान .900 बचत प्रतिशत पोस्ट किया था। यह पहले से ही लीग में सबसे खराब अनुबंध माना जाता है, पूरी तरह से अप्राप्य/खरीदारी प्रमाण है, और समय बीतने के साथ ही यह और भी खराब होता जा रहा है।

इसके अलावा टालोन के फिर से शुरू होने पर वेगास विस्तार के मसौदे में जोनाथन मार्चेसॉल्ट और रेली स्मिथ दोनों को कुछ भी नहीं खो रहा है, निक ब्लगस्टैड और जेरेड मैककैन को पिट्सबर्ग में बिना कुछ लिए व्यापार कर रहा है, और पूरे संगठन को बहुत अधिक बार उथल-पुथल में फेंक रहा है।

पैंथर्स के साथ टैलन का अंतिम बड़ा कदम, विंसेंट ट्रोचेक, एक लागत नियंत्रित दूसरी लाइन सेंटर, एरिक हौला के दस गेम के लिए कैरोलिना हरिकेंस के लिए व्यापार कर रहा था, एक निचला छह केंद्र, एक ठीक रक्षात्मक संभावना, और शायद भविष्य में एनएचएल खिलाड़ी। अब पैंथर्स के पास सेकेंड लाइन सेंटर में एक छेद है। कल्पना करो कि।

पिछले एक दशक में टालोन के बाकी गफ्फों को आजमाने और नाम देने में पूरा दिन लग जाएगा, लेकिन वे कई सालों तक टीम के साथ रहेंगे। बदलाव की सख्त जरूरत वाली टीम के लिए यह कदम लंबे समय से लंबित था।

पैंथर्स यहां से कैसे आगे बढ़ते हैं?

टैलन के चले जाने के साथ, पैंथर्स के पास इस ऑफसीज़न को करने के लिए बहुत काम है ताकि दोनों टैलोन की गलतियों को साफ कर सकें और अंततः उन्हें विवाद में वापस ला सकें। फिलहाल, इस बात की कोई रिपोर्ट नहीं है कि टालोन की जगह कौन ले सकता है। चाहे वह आंतरिक पदोन्नति हो या बाहरी किराया, नए जीएम उनके लिए और भी खराब कटौती करने जा रहे हैं।

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण है हारने की संस्कृति को जड़ से उखाड़ फेंकना, जिसने इस संगठन को दो दशकों से अधिक समय से त्रस्त किया है। हालांकि यह स्पष्ट रूप से कहा जाना आसान है, पिछले सीज़न में जोएल क्वेनेविल को काम पर रखना एक अच्छी शुरुआत थी, और अब संगठन को बनाए गए रोस्टर पर एक नज़र डालने की आवश्यकता है।

पैंथर्स के पास अलेक्जेंडर बारकोव, जोनाथन ह्यूबरड्यू और आरोन एकब्लैड का एक ठोस युवा कोर है, जो सभी घरेलू खिलाड़ी हैं। इस सीज़न में लीग में सातवें सबसे अधिक गोल करने के बाद भी उनके पास एक ठोस अपराध है, लेकिन माइक हॉफमैन और एवगेनी डैडोनोव के ऑफसीज़न में जाने की संभावना है, जो संभवतः प्रतिस्थापन के बिना डुबकी लगाने वाला है।

एनएचएल में चौथा सबसे अधिक गोल करने के बाद फ्लोरिडा में पूरे बचाव को ऊपर से नीचे तक फिर से काम करने की जरूरत है, और वास्तव में आशा के अलावा गोल करने के बारे में कुछ भी नहीं किया जा सकता है और प्रार्थना करते हैं कि बोबरोव्स्की अगले सीजन में वापस उछाल सकता है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सफलता के लिए एक लंबी अवधि की योजना होनी चाहिए, जो प्लेऑफ में घुसने की कोशिश करने के लिए ऑफ सीजन में मुफ्त एजेंटों पर पैसा फेंकने पर निर्भर न हो। कुछ अपरिहार्य मुक्त एजेंट के प्रस्थान के बाद अगले सीज़न में एक कदम पीछे हटना और कुछ युवा प्रतिभाओं को ड्राफ्ट पिक्स और कुछ लंबी अवधि की सफलता की संभावनाओं के साथ लोड करना एक बुरा विचार नहीं हो सकता है।

पैंथर्स के लिए आगे जो भी आता है, उसके लिए सबसे खराब संभव दिशा एक ही है। टालोन भले ही चले गए हों, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण होने की जरूरत है अगर यह टीम जल्द ही किसी भी तरह के महत्व का कुछ भी करने जा रही है।