जॉनी गौद्रेउ और सीन मोनाहन पर लपटें कहाँ खड़ी हैं?

पश्चिमी सम्मेलन में जहां कहीं भी कैलगरी लपटें शक्तियों के बीच बैठती हैं, उन्हें समय से पहले इसके मूल को बाधित करने से सावधान रहना चाहिए।

जब कैलगरी फ्लेम्स ने 2015 में स्टेनली कप प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया, तो ऐसा प्रतीत हुआ कि उज्ज्वल दिन आगे थे-पांच सीज़न बाद, लगातार पोस्ट-सीज़न निराशाओं ने रोस्टर के बारे में पहले से कहीं अधिक प्रश्न खड़े कर दिए हैं।

तत्कालीन 21 वर्षीय सीन मोनाहन और 22 वर्षीय जॉनी गौद्रेउ ने 2014-2015 के अभियान में 2009 के बाद से अपनी पहली प्लेऑफ़ उपस्थिति के लिए अपस्टार्ट फ्लेम्स टीम का नेतृत्व किया। यह दो स्टार फॉरवर्ड के लिए एक सफल वर्ष था, और कैलगरी में फ्रंट ऑफिस से एक बयान, जिसका नेतृत्व ब्रैड ट्रेविलिंग और ब्रायन बर्क ने किया था।

फ्लेम्स को उस वसंत के दूसरे दौर में पांच गेमों में अनाहेम से बाहर कर दिया गया था, और तब से, टीम प्लेऑफ़ श्रृंखला जीतने में विफल रही है, जबकि पिछले पांच वर्षों में दो बार प्लेऑफ़ से चूक गई है।

जिस टीम ने 2018-2019 सीज़न में 50 गेम जीते, पश्चिमी सम्मेलन में सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड पोस्ट करते हुए, वह ऊपर या नीचे की ओर रुझान नहीं करने में कामयाब रही, इसके बजाय, वे स्थिर हो गई हैं।

आज के एनएचएल में पारंपरिक सोच से रोस्टर शेकअप होगा और हां, उंगलियों को गौद्रेउ और मोनाहन की ओर इशारा किया जाएगा। यह एक ऐसा विचार है जो पांच साल पहले अकल्पनीय रहा होगा, लेकिन 2020-2021 सीज़न में प्रवेश करते हुए, फ्लेम्स फ्रंट ऑफिस को हालिया प्लेऑफ़ निराशाओं के आधार पर सब कुछ पर विचार करने के लिए मजबूर किया गया है।

यह कोई रहस्य नहीं है कि आधुनिक समय के वेतन-कैप युग के खेल की दुनिया में, सबसे खराब जगह पैक के बीच में है - लपटें उस स्थिति में नहीं हैं, लेकिन आज के एनएचएल में, लगातार पहले दौर से बाहर निकलना लगभग हो सकता है उस तरह देखा।

तो पश्चिमी सम्मेलन में फ्लेम्स कहां खड़े होते हैं क्योंकि वे एनएचएल सीज़न में प्रवेश करते हैं जो कि लीग के इतिहास में सबसे अजीब परिस्थितियों में खेला जाना निश्चित है?

इसकी शुरुआत क्रीज पर मौजूद नए खिलाड़ी जैकब मार्कस्ट्रॉम से होती है। और स्पष्ट रूप से, अगर फ्लेम्स ब्रास का मानना ​​है कि वह जवाब है, तो एक प्रमुख रोस्टर शेकअप का इंतजार करना होगा।

गोल करने की स्थिति ने कैलगरी को मिक्का किप्रुसॉफ़ युग के बाद से त्रस्त कर दिया है, और 2019-2020 में क्रमशः मोनाहन और गौद्रेउ दोनों से आक्रामक उत्पादन में मामूली कमी के बावजूद, अगर एक और 'किक एट द कैन' इस वर्तमान कोर के साथ नहीं दिया गया था।

2015 में कैलगरी के प्लेऑफ़ में आने के बाद से पाँच सीज़न आए और चले गए, लेकिन अंत में उनके पास एक गोलटेंडर है, इसलिए वे कहते हैं। छह साल, और $ 36M बाद में, और फ्लेम्स के प्रशंसकों के पास उस तलछट पर भरोसा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

मोनाहन और गौद्रेउ दोनों को कम से कम दो और सीज़न के लिए साइन किया गया है जब तक कि एक या दूसरा यूएफए स्थिति के लिए योग्य नहीं है। एक 37 वर्षीय टीम-कप्तान और 15 वर्षीय अनुभवी मार्क जिओर्डानो को मिश्रण में शामिल करें और एक बेहतर कार्यकाल की कमी के लिए "री-टूल" के लिए इंतजार करना होगा।

इस ऑफ सीजन में मोनाहन या गौद्रेउ को शामिल करने वाला कोई भी रोस्टर परिवर्तन समय से पहले होगा और मार्कस्ट्रॉम का हस्ताक्षर केवल इस कथन को पुष्ट करता है।

और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह वही टीम है जो अंतिम पश्चिमी सम्मेलन चैंपियंस, डलास स्टार्स के खिलाफ प्लेऑफ़ के पहले दौर में 3-1 श्रृंखला की बढ़त हासिल करने से केवल 11 सेकंड दूर थी।