रेंजर्स आइकन रॉड गिल्बर्ट का निधन हो गया है

न्यूयॉर्क रेंजर्स के दिग्गज, हॉल ऑफ फेमर रॉड गिल्बर्ट का 80 वर्ष की आयु में निधन हो गया, टीम ने रविवार को घोषणा की।

न्यूयॉर्क रेंजर्स रविवार को प्रशंसकों को दिल दहला देने वाली खबर मिली। हॉकी हॉल ऑफ फेमर और प्रसिद्ध उपनाम "मिस्टर। रेंजर," रॉड गिल्बर्ट का 80 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

रेंजर्स ने आधिकारिक तौर पर अपने सोशल मीडिया आउटलेट्स के माध्यम से इस खबर की घोषणा की।

रेंजर्स के मालिक जेम्स डोलन ने एक बयान में कहा, "रॉड गिल्बर्ट के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है - हमारे संगठन के लिए अब तक के सबसे महान रेंजरों में से एक और हॉकी के खेल के सबसे महान राजदूतों में से एक।"टीम की वेबसाइट के माध्यम से . "जबकि उनकी ऑन-आइस उपलब्धियों ने उन्हें हॉल ऑफ फेमर बना दिया, यह रेंजर्स और न्यूयॉर्क के लोगों के लिए उनका प्यार था जिसने उन्हें प्रशंसकों की पीढ़ियों के लिए प्यार किया और हमेशा के लिए उन्हें 'मिस्टर' की उपाधि दी। रेंजर।' इस कठिन समय के दौरान हमारे विचार रॉड की पत्नी, जूडी और पूरे गिल्बर्ट परिवार के साथ हैं। वे हमेशा रेंजर्स परिवार का हिस्सा रहेंगे।”

रेंजर्स के दिग्गज रॉड गिल्बर्ट का 80 साल की उम्र में निधन

गिल्बर्ट ने 1960 में रेंजर्स के साथ अपनी शुरुआत की और उन्होंने अपने पूरे करियर को संगठन के साथ बिताया। बेशक, ब्लूशर्ट्स के प्रशंसकों ने उन्हें जीएजी (गोल-ए-गेम) लाइन पर साथी महान जीन रैटेल और विक हैडफील्ड के साथ मिलकर याद किया। 1971-72 सीज़न में गिल्बर्ट के 97 अंक (43 गोल, 54 सहायता) ने न्यूयॉर्क को प्लेऑफ़ तक पहुँचाने में मदद की, जहाँ उन्होंने स्टेनली कप फ़ाइनल में जगह बनाई। उस समय, 1950 के बाद से फाइनल में टीम का यह पहला प्रदर्शन था।

रेंजर्स के साथ अपने 18 सीज़न के दौरान, गिल्बर्ट ने 406 गोल किए और 1,021 अंक जुटाए, दोनों अभी भी फ्रैंचाइज़ी रिकॉर्ड के रूप में हैं। इसके अतिरिक्त, गिल्बर्ट आठ बार के ऑल-स्टार थे और उन्होंने 1975-76 सीज़न में बिल मास्टरटन ट्रॉफी जीती।

गिल्बर्ट के NHL से सेवानिवृत्त होने के ठीक बाद, रेंजर्स ने आधिकारिक तौर पर 1979 में मैडिसन स्क्वायर गार्डन के राफ्टर्स में अपनी नंबर 7 जर्सी को सेवानिवृत्त कर दिया। वह पहले रेंजर्स खिलाड़ी थे जिन्होंने अपना नंबर फ्रैंचाइज़ी द्वारा सेवानिवृत्त किया था। गिल्बर्ट को 1982 में हॉकी हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया।