ऑफ़र शीट्स को NHL . में एक नियमित चीज़ बनने की आवश्यकता है

कैरोलिना हरिकेन्स और मॉन्ट्रियल कनाडीअंस के बीच ऑफ़र शीट ड्रामा शानदार मनोरंजन है, और यदि टीमें उन्हें और अधिक आज़माने के लिए तैयार होतीं, तो वह मूल्य दिखाता है जो ऑफ़र शीट ला सकता है।

किसने सोचा होगा कि अगस्त के अंत में एनएचएल में वास्तविक दिलचस्प खबर होगी? कम से कम, ऑफर शीट की खबर? इस लीग में अनसुना जहां हम आमतौर पर इस बिंदु पर ऑफ सीजन में सबसे अच्छी उम्मीद कर सकते हैं, वह है मध्यस्थता की सुनवाई।

कैरोलिना तूफानएक प्रस्ताव पत्र प्रस्तुत किया मॉन्ट्रियल कैनाडीन्स आरएफए जेस्परी कोटकानीमी को, एक साल के अनुबंध पर $ 6.1M की कीमत। यदि वे कोटकानीमी रखना चाहते हैं तो कनाडियाज के पास अनुबंध की बराबरी करने के लिए सात दिन का समय है। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो बदले में उन्हें जो मुआवजा मिलेगा, वह अगले साल के मसौदे में पहला और तीसरा दौर होगा।

कैरोलिना की यह पेशकश पूरी तरह से 2019 के सीजन में सेबेस्टियन अहो के साथ कैनेडियन्स के लिए ऐसा ही करने के बावजूद आई, जैसा कि बाहरी क्षुद्रता से दिखाया गया हैतूफान ट्विटर अकाउंटसेबस्टियन अहो की जर्सी संख्या के संदर्भ में हस्ताक्षर करने और अनुबंध के ब्यौरे को $20 के हस्ताक्षर बोनस के रूप में घोषित करने में।

मुझे पता नहीं क्यों, लेकिन कोटकानिमी के मेरे दिमाग में अनुबंध पर हस्ताक्षर करने और तुरंत एक कुरकुरा बीस डॉलर का बिल सौंपे जाने की तस्वीर मेरे लिए असाधारण रूप से मज़ेदार है, और मुझे आशा है कि वास्तव में ऐसा होता है।

हरिकेन्स ने उस कथन की भी नकल की जो कनाडीअंस ने तब किया था जब प्रस्ताव ने अहो को लगभग शब्द के लिए शब्द दिया था। इस ऑफ़र शीट के बारे में सब कुछ एक छोटे से प्रतिशोध पर केंद्रित है, जिसे आप शायद ही कभी महाप्रबंधकों से देखते हैं जो आमतौर पर किसी के पैर की उंगलियों पर कदम न रखने से चिंतित होते हैं।

https://twitter.com/TheFourthPeriod/status/1431735012001566720?s=20

इस ऑफर शीट में हॉकी की दुनिया फिर से जीवंत और गुलजार है, और दोनों पक्षों के पक्ष और विपक्ष पर बहस कर रही है। एक महीने से अधिक समय पहले खुली एजेंसी के बाद से हॉकी की दुनिया में यह सबसे जीवंत है, साथ ही सौदे से मेल खाने या न करने के हब्स के फैसले के इंतजार के एक तनावपूर्ण सप्ताह की स्थापना की गई है। इस आगामी सीज़न में खेलों के सेट को अवश्य देखना चाहिए।

यदि मॉन्ट्रियल मेल खाता है, तो अनुबंध उन्हें वेतन कैप के साथ आदर्श स्थान से कम स्थान पर रखेगा, और बाद के अन्य कदमों को मजबूर कर सकता है। यह अनुबंध अगले सीज़न में कम से कम इतनी ही राशि के क्वालीफाइंग प्रस्ताव को भी बाध्य करेगा, और कोटकानीमी ने यह बिल्कुल भी साबित नहीं किया है कि वह अपने युवा करियर में अब तक उस तरह के पैसे के करीब कहीं भी लायक है। इसके विपरीत, वे कैरोलिना के झांसे में आ सकते हैं और उन्हें अनुबंध के साथ चिपका सकते हैं, साथ ही बदले में कुछ मूल्यवान ड्राफ्ट चुन सकते हैं, लेकिन एक युवा केंद्र से हार जाते हैं जिसे उन्होंने लाइन के नीचे एक मुख्य खिलाड़ी बनने के लिए तैयार किया था। यह एक आकर्षक स्थिति है, और दोनों पक्षों के लिए एक बड़ा जोखिम है।

इस तरह का मनोरंजन और नाटक वह है जो कई बार एनएचएल से गायब हो जाता है, खासकर ऑफ सीजन के दौरान जब कुछ भी नहीं होता है। ऑफर शीट इतने दुर्लभ हो गए हैं कि वे हॉकी सर्कल में पंचलाइन बन गए हैं। 2010 के बाद से, एनएचएल में केवल पांच प्रस्ताव पत्रक आए हैं, जिसमें कोटकानीमी के लिए यह एक शामिल है। उन सभी का अंत में मिलान किया गया। आखिरी ऑफर शीट जो मेल नहीं खाती थी वह 2007 में थी, जब एडमॉन्टन ऑयलर्स ने एनाहिम डक्स से शीटेड डस्टिन पेनर की पेशकश की थी।

टीमों के लिए अपनी टीमों को बेहतर बनाने और दूसरे पर शिकंजा कसने के लिए, सही परिस्थितियों में उपयोग करने के लिए ऑफ़र शीट एक बहुत ही व्यवहार्य रणनीति है। सैलरी कैप की दुनिया में जहां टीमों को हर पैसे की सावधानीपूर्वक योजना बनानी चाहिए, कठिन वित्तीय परिस्थितियों में टीमों के मूल्यवान खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए ऑफर शीट एक स्मार्ट तरीका होना चाहिए। स्टार खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ ऑफर शीट विकल्प नहीं हो सकते हैं, लेकिन खिलाड़ियों के अन्य स्तरों के लिए जिन्हें टीमों को फिट करने में परेशानी हो सकती है, उन्हें एक आदर्श उम्मीदवार होना चाहिए, जैसे कोटकनेमी यहां है।

मुद्दा यह है कि एनएचएल के महाप्रबंधक एक-दूसरे के साथ अपने कामकाजी संबंधों को महत्व देते हैं, और लाइन के नीचे सौदे करने के लिए एक-दूसरे को खराब नहीं करना चाहते हैं। जो काफी उचित है, लेकिन जब यह आपकी टीम को बेहतर बनाने के लिए आपके पास मौजूद सभी विकल्पों का उपयोग करने की कीमत पर आता है। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक व्यक्तिगत महाप्रबंधक का काम है कि वे अपनी टीमों को संभावित ऑफर शीट के संपर्क में आने की स्थिति में नहीं डालते हैं, न कि दूसरों को उनके गौरव को नुकसान पहुंचाने के लिए काम नहीं करते हैं।

एनएचएल में ऑफसीजन तेजी से अधिक दिलचस्प हो सकते हैं यदि ऑफ़र शीट अधिक प्रचलित घटना बन जाती है, भले ही यह केवल टीमों को उनके खिलाफ सुरक्षा के बारे में अधिक सतर्क रहने के लिए मजबूर करता हो। आरएफए वार्ताओं में युवा खिलाड़ियों को अधिक लाभ देने का उल्लेख नहीं है, और यूएफए तक पहुंचने तक प्रतीक्षा करने के विरोध में उन्हें अपने करियर में पहले और अधिक पैसा प्राप्त करने की संभावना है।

दुर्भाग्य से, एनएचएल में अधिक प्रस्ताव पत्रक के सपने को तूफान के इस कदम से विपरीत के बजाय कनाडियाज के प्रति बदला लेने की संभावना है। यदि कुछ भी हो, तो यह दर्शाता है कि एक प्रस्ताव पत्रक को कभी भी दंडित नहीं किया जाएगा, चाहे वह कितनी भी व्यवहार्य रणनीति क्यों न हो। इसलिए इस स्थिति की अराजकता का आनंद लें, क्योंकि यह दुर्भाग्य से बहुत लंबे समय तक अपनी तरह की आखिरी स्थिति होगी।