3 कुख्यात एनएचएल ऑफर शीट जो बेजोड़ हो गईं

जेस्परी कोटकानिमी को कैरोलिना हरिकेंस की पेशकश पत्र ने हॉकी जगत को उन्माद में डाल दिया है।

एनएचएल में ऑफ़र शीट आमतौर पर गंभीर व्यवसाय हैं।

कबकैरोलिना तूफानमहाप्रबंधक डॉन वाडेल ने शनिवार को मॉन्ट्रियल कैनाडीन्स फॉरवर्ड जेस्परी कोटकानीमी को एक प्रस्ताव पत्र प्रस्तुत किया, हॉकी जगत की प्रतिक्रिया कुछ भी हो लेकिन गंभीर थी।

यह केवल दो गर्मियों में था जब भूमिकाओं को उलट दिया गया था - कैनाडीन्स ने तूफान को सेबस्टियन अहो को 1 जुलाई, 2019 को पांच वर्षों में $ 42.27 मिलियन की एक पेशकश पत्रक भेजा।

कैरोलिना ने निविदा अनुबंध का मिलान किया, अहो की सेवाओं को बरकरार रखा और यह आश्वासन दिया कि मॉन्ट्रियल एनएचएल ऑफर शीट के इतिहास में एक फुटनोट से ज्यादा कुछ नहीं था।

कोटकानीमी को शनिवार को पेश की गई एक साल की डील, 6.1 मिलियन डॉलर की डील, शायद ही पूरी कहानी कहती है। वास्तव में, ऐसा प्रतीत होता है कि कैरोलिना और मॉन्ट्रियल के बीच एक पूर्ण विकसित फ्रंट ऑफिस प्रतिद्वंद्विता विकसित हुई है।

तूफान सोशल मीडिया टीम से आगे नहीं देखेंट्विटर के माध्यम से ऑफर शीट की घोषणा करते समय फ्रेंच का उपयोग।

कनाडियाज के महाप्रबंधक मार्क बर्गेविन के पास निविदा अनुबंध से मिलान करने के लिए 4 सितंबर तक का समय है। यदि नहीं, तो कोटकानीमी तूफान का सदस्य बन जाएगा और मॉन्ट्रियल को कैरोलिना से मुआवजे के रूप में पहले दौर और तीसरे दौर की पिक प्राप्त होगी।

शनिवार को हरिकेन्स के स्पलैश की भावना में, आइए तीन सबसे यादगार ऑफ़र शीट पर एक नज़र डालते हैं जो प्रतिबंधित खिलाड़ी की सेवाओं के स्वामित्व वाली टीम द्वारा बेजोड़ थीं।

डस्टिन पेनर अनाहेम से प्रस्थान करता है, ऑयलर्स में शामिल होता है - 26 जुलाई, 2007

एडमॉन्टन ऑयलर्स के महाप्रबंधक केविन लोव द्वारा प्रस्तुत कुख्यात डस्टिन पेनर ऑफर शीट आखिरी बार है जब एक निविदा अनुबंध बेजोड़ था।

एनाहिम डक्स के महाप्रबंधक ब्रायन बर्क पेनर को आगे बढ़ाने के ऑयलर्स के फैसले से प्रभावित नहीं थे।

"मुझे लगता है कि यह एक जीएम से हताशा का कार्य है जो अपनी नौकरी रखने के लिए लड़ रहा है," बर्क ने प्रस्ताव पत्रक के बाद लोव के बारे में कहा।

बर्क एंड द डक्स ने पेननर को ऑयलर्स की पेशकश से मेल नहीं खाने का फैसला किया, और परिणामस्वरूप, मुआवजे के रूप में तीन ड्राफ्ट पिक्स दिए गए।

ऑफ़र शीट के समय, 2006-2007 के अभियान के दौरान 29 गोल और 45 अंक हासिल करने के बाद, पेनर को लीग में सबसे प्रतिष्ठित पावर फॉरवर्ड के रूप में देखा गया था।

बर्क ने अपने पूरे फ्रंट-ऑफिस करियर में यह स्पष्ट कर दिया है कि वह प्रस्ताव पत्र के प्रशंसक नहीं हैं। जब उन्होंने पेनर गाथा के दो साल बाद टोरंटो मेपल लीफ्स के महाप्रबंधक के रूप में कार्य किया, तो उन्होंने ऑफर-शीट मार्ग का अनुसरण करने के बजाय RFA फिल केसल के बदले बोस्टन ब्रुइन्स के साथ एक मानक व्यापार करने का विकल्प चुना।

ब्लूज़ शॉक वर्ल्ड, साइन ब्रेंडन शनहान - जुलाई 25, 1991

कई लोगों के लिए, ऑफ़र शीट का विचार ड्राफ्ट-पिक मुआवजे के साथ शुरू और समाप्त होता है। प्रणाली की प्रारंभिक अवस्था में, हालांकि, एक मध्यस्थ को आमतौर पर कदम उठाना होता है और यह तय करना होता है कि बेजोड़ निविदा प्रस्ताव के मामले में रिटर्न क्या होगा।

और 30 साल पहले ब्रेंडन शनहान की पेशकश पत्र के मामले में, न्यू जर्सी डेविल्स को प्रस्ताव से मेल नहीं खाने के लिए दिया गया मुआवजा हॉल ऑफ फेम डिफेंसमैन स्कॉट स्टीवंस था।

1991-1992 सीज़न की शुरुआत में सेंट लुइस में शामिल होने से पहले, शनहान ने 1990-1991 में न्यू जर्सी के साथ 29 गोल किए। स्टीवंस के लिए, 2005 में उनकी सेवानिवृत्ति तक, उनकी विरासत को डेविल्स के साथ मजबूत किया जाएगा।

सेंट लुइस के पीतल ने शानहन को सौंपे गए अपने प्रस्ताव पत्र के हिस्से के रूप में स्टीवंस को खोने की उम्मीद नहीं की थी। मूल रूप से, टीम को कर्टिस जोसेफ, रॉड ब्रिंड'अमोर और स्टार फॉरवर्ड के बदले में दो ड्राफ्ट पिक्स के साथ भाग लेने की उम्मीद थी।

चीजें हमेशा योजना के अनुसार नहीं चलती हैं - ब्लूज़ ने सीखा कि एनएचएल मध्यस्थ एडवर्ड ह्यूस्टन ने स्टीवंस को न्यू जर्सी में पैकिंग के बाद कठिन रास्ता दिखाया।

स्कॉट स्टीवंस के लिए कैपिटल्स को पहले दौर में पांच पिक्स मिले - 16 जुलाई, 1990

डेविल्स के इतिहास में सबसे लंबे समय तक राज करने वाले कप्तान बनने से पहले, स्टीवंस प्रस्ताव पत्रक की एक जोड़ी के अधीन थे - उपरोक्त शनहान प्रस्ताव ने केवल बचावकर्ता को मुआवजे के रूप में कार्य किया। एक साल पहले हालांकि, वह प्राथमिक लक्ष्य था।

सेंट लुइस ने स्टीवंस को चार साल, $ 5.1 मिलियन के सौदे की पेशकश की, जबकि उनकी सेवाओं का स्वामित्व अभी भी वाशिंगटन कैपिटल के पास था। निविदा अनुबंध बेजोड़ होने के बाद, तत्कालीन 25 वर्षीय रक्षाकर्मी ब्लूज़ का सदस्य बन गया।

राजधानियों को भेजा मुआवजा? पांच पहले दौर की पसंद की भारी कीमत।

विडंबना यह है कि 1991 में उपरोक्त शनहान ऑफर शीट के परिणामस्वरूप स्टीवंस ने केवल एक वर्ष सेंट लुइस में बिताया। दो सीज़न की अवधि में, ब्लूज़ के महाप्रबंधक रॉन कैरन के लिए ऑफ़र शीट गेम खेलना एक पूर्ण आपदा बन गया।

1990 के दशक की शुरुआत में RFA को अनुबंधों के टेंडर में सेंट लुइस की भागीदारी ने उन सभी के लिए 'एक्ज़िबिट ए' के ​​रूप में काम किया है जो ऑफ़र शीट सबमिट करते समय गलत हो सकते हैं।