अंतिम 2021 सीएफ़पी रैंकिंग टेकअवे: क्या अलबामा मिशिगन पर नंबर 1 रैंकिंग के लायक था?

अंतिम सीएफ़पी रैंकिंग में हैं और चार टीमें ज्यादा आश्चर्य की बात नहीं हैं लेकिन चार टीमों का क्रम बहस के लिए तैयार है। प्लेऑफ़ समिति ने क्या सही और गलत किया?

सीएफ़पी रैंकिंग में हैं और कॉलेज फ़ुटबॉल प्लेऑफ़ फ़ील्ड सेट है।

एसईसी चैम्पियनशिप गेम में जॉर्जिया के अलबामा से हारने के साथ, मिशिगन ने बिग टेन चैंपियनशिप के लिए आयोवा को हराया, सिनसिनाटी ने अमेरिकी एथलेटिक सम्मेलन जीता और ओक्लाहोमा स्टेट बिग 12 चैंपियनशिप गेम हार गया, इस बारे में ज्यादा रहस्य नहीं था कि चार टीमें इसमें शामिल होंगी।

हालांकि, इस बारे में कुछ सस्पेंस बना हुआ था कि जॉर्जिया के गिरने से कौन नंबर 1 स्थान पर पहुंचेगा। क्या ऐसे दबदबे वाले अंदाज में जॉर्जिया पर अपनी जीत के आधार पर अलबामा नंबर 3 से ऊपर जा रहा होगा?

या क्या मिशिगन पिछले हफ्ते ओहियो स्टेट पर और शनिवार की रात आयोवा पर एक ठोस जीत के बाद नंबर 2 से शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएगा?

जॉर्जिया के साथ शीर्ष चार के निचले आधे हिस्से में बहस हुई और उन्हें कितनी दूर गिरना चाहिए। वे अधिकांश सीज़न के लिए सर्वसम्मति नंबर 1 टीम थे, लेकिन उनके सम्मेलन चैंपियनशिप गेम में उड़ा दिए गए थे और प्लेऑफ़ में एकमात्र टीम हैं जो अपने सम्मेलन को नहीं जीत पाए।

फिर सिनसिनाटी, एफबीएस में एकमात्र अपराजित टीम है, जिसने प्लेऑफ़ में अपनी जगह के बारे में कोई संदेह नहीं छोड़ा है, जो चार-टीम के मैदान में जगह बनाने वाली पहली ग्रुप ऑफ फाइव टीम है।

2021 शीर्ष 35 सीएफ़पी रैंकिंग

1. अलबामा
2. मिशिगन
3. जॉर्जिया
4. सिनसिनाटी
5. नोट्रे डेम
6. ओहियो राज्य
7. बायलोर
8. ओले मिस
9. ओक्लाहोमा राज्य
10. मिशिगन राज्य
11. यूटाही
12. पिट्सबर्ग
13. बीयूयू
14. ओरेगन
15. आयोवा
16. ओक्लाहोमा
17. जागो वन
18. नेकां राज्य
19. क्लेम्सन
20. ह्यूस्टन
21. अर्कांसस
22. केंटकी
23. लुइसियाना
24. सैन डिएगो राज्य
25. टेक्सास ए एंड एम

सीएफ़पी रैंकिंग: क्या प्लेऑफ़ समिति ने इसे सही पाया?

कुछ वर्षों में नंबर 4/नंबर के बारे में थोड़ी बहस होती है। 5 स्पॉट और अंतिम स्थान के लिए सबसे योग्य कौन है। पिछले साल, टेक्सास ए एंड एम प्रशंसकों के बीच कुछ विवाद था, जो मानते थे कि वे नोट्रे डेम पर प्लेऑफ़ में शामिल थे, जो एसीसी चैम्पियनशिप गेम बनाम क्लेम्सन में हार से बाहर आ रहे थे। लेकिन अधिकांश वर्षों में, चार टीमों के बारे में बहुत कम बहस होती है। प्लेऑफ़ में चार सर्वश्रेष्ठ टीमों को पाकर प्लेऑफ़ ने अच्छा काम किया है। यह इस साल फिर सच था। प्लेऑफ़ समिति द्वारा चुनी गई चार टीमों के चार सर्वश्रेष्ठ टीमों के बारे में कोई बहस नहीं है। अलबामा, मिशिगन, जॉर्जिया और सिनसिनाटी चार सर्वश्रेष्ठ टीमें हैं। उन्हें यह अधिकार मिला है।

मिशिगन के लिए नंबर 2 और नंबर 21 की तुलना में अलबामा के पास रिकॉर्ड की नंबर 1 ताकत और शेड्यूल की नंबर 4 ताकत थी। इसके अतिरिक्त, मिशिगन के लिए 5-1 की तुलना में अलबामा 9-1 बनाम एफबीआई शीर्ष -40 टीम थी। अलबामा नंबर 1 रैंकिंग के योग्य है लेकिन यह बहुत करीब है और मिशिगन अपने सेमीफाइनल गेम में जॉर्जिया के लिए एक खतरनाक टीम है।

कॉटन बाउल में अलबामा बनाम सिनसिनाटी और 31 दिसंबर को ऑरेंज बाउल में मिशिगन बनाम जॉर्जिया टीवी अवश्य देखें।

अधिक जानकारी के लिएएनसीएए फुटबॉलसमाचार, विश्लेषण, राय और फैनसाइड द्वारा अद्वितीय कवरेज, जिसमें शामिल हैंहेज़मैन ट्रॉफीतथाकॉलेज फुटबॉल प्लेऑफ़रैंकिंग, इन पृष्ठों को बुकमार्क करना सुनिश्चित करें।