पूर्व डेनवर ब्रोंकोस स्टार डेमरियस थॉमस का 33 . पर निधन

पूर्व डेनवर ब्रोंकोस स्टार रिसीवर, पांच बार के प्रो बॉलर और सुपर बाउल चैंपियन डेमरियस थॉमस का 33 वर्ष की आयु में कथित तौर पर निधन हो गया है।

गुरुवार की रात को फुटबॉल खेला गया, लेकिन देखते ही देखते यह खेल बिल्कुल बेमानी हो गया।

जैसे ही स्टीलर्स-वाइकिंग्स खेल अजीब अराजकता में उतरता रहा, ट्विटर पर खबर फैल गई कि डेनवर ब्रोंकोस के पूर्व स्टार रिसीवर डेमरियस थॉमस का 33 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

थॉमस को एनएफएल रोस्टर में रहने से सिर्फ दो साल दूर किया गया था, जो आखिरी बार न्यूयॉर्क जेट्स के लिए खेला था। वह आधिकारिक तौर पर पिछले जून में सेवानिवृत्त हुए, उन्होंने घोषणा की कि वह ब्रोंकोस के साथ हस्ताक्षर कर रहे हैं ताकि वह अपने करियर को उस टीम के साथ समाप्त कर सकें जिसके साथ उन्होंने शुरुआत की थी। लेकिन थॉमस को हमेशा डेनवर ब्रोंकोस सुपर बाउल विजेता रोस्टर के एक महत्वपूर्ण टुकड़े और टीम के साथ अपने समय के दौरान पेटन मैनिंग के पसंदीदा लक्ष्य के रूप में याद किया जाएगा।

अटलांटा क्षेत्र के एक रिपोर्टर माइल्स गैरेट, साथ ही कोआराडियो के अंदरूनी सूत्र बेंजामिन ऑलब्राइट ने गुरुवार को यह शब्द पारित किया कि थॉमस की अप्रत्याशित रूप से मृत्यु हो गई थी।

एडम शेफ्टर ने भी इस खबर की पुष्टि की:

डेमरियस थॉमस के साथ क्या हुआ?

थॉमस की मौत का कारण क्या था, इस बारे में तत्काल कोई विवरण उपलब्ध नहीं कराया गया।

टीएमजेडकी सूचना दीकानून प्रवर्तन सूत्रों के अनुसार वे जिस तक पहुंचे, मृत्यु एक 'चिकित्सा समस्या' से उत्पन्न हुई है:

पुलिस हमें बताती है कि प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि मौत एक चिकित्सा समस्या से हुई थी। वे हमें यह भी बताते हैं कि वर्तमान में इस बात के कोई संकेत नहीं हैं कि फाउल प्ले शामिल था।

यूएसए टुडे ने यह भी बताया कि थॉमस की मृत्यु एक चिकित्सा समस्या से संबंधित थी:

इस खबर पर न तो ब्रोंकोस या एनएफएल ने आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी की है।

जॉर्जिया टेक में अविश्वसनीय करियर के बाद थॉमस 2010 में ब्रोंकोस के लिए पहले दौर की पिक थे। मैनिंग के डेनवर में आने से पहले उनकी महानता स्पष्ट थी, क्योंकि थॉमस ने ब्रोंकोस के इतिहास में सबसे अच्छे क्षणों में से एक को वितरित करने में मदद की, जब वह एएफसी वाइल्ड कार्ड में पिट्सबर्ग स्टीलर्स के साथ टिम टेबो के क्वार्टरबैक के रूप में चले गए।

जब ब्रोंकोस द्वारा मैनिंग पर हस्ताक्षर किए गए, तो थॉमस का करियर दूसरे स्तर पर चला गया। मैनिंग के पसंदीदा लक्ष्य के रूप में, उन्होंने फ्रैंचाइज़ी और लीग रिकॉर्ड तोड़ने में मदद की, साथ ही डेनवर को एक सुपर बाउल खिताब वापस करने में मदद की। उस प्रकार के आँकड़ों की रैकिंग का उल्लेख नहीं करना जिसने उसे पाँच प्रो बाउल्स में भेजा।

हालाँकि थॉमस की कहानी फ़ुटबॉल से आगे निकल गई। 2015 में वापस उनकी माँ और दादी दोनों को राष्ट्रपति ओबामा द्वारा क्षमा कर दिया गया और जेल से रिहा कर दिया गया। अपने जीवन में पहली बार, थॉमस ने एक की भूमिका निभाईएनएफएल2016 में स्टीलर्स पर ब्रोंकोस प्लेऑफ़ जीत के दौरान अपनी मां के सामने खेल।

डेनवर में मैनिंग युग समाप्त होने के बाद, थॉमस ज्यादातर उत्पादक बने रहे, उन्होंने ट्रेवर सेमियन के साथ अपने क्वार्टरबैक के रूप में 1,000-यार्ड सीज़न पोस्ट किया। पैट्रियट्स से जेट्स तक उछलकर अपने करियर को समाप्त करने से पहले, 2017 एनएफएल व्यापार की समय सीमा से पहले प्रशंसकों के लिए एक दिल दहला देने वाले कदम में उन्हें अंततः ह्यूस्टन टेक्सस में कारोबार किया गया था।

यह एक विकासशील कहानी है और अधिक जानकारी उपलब्ध होने पर इसे अपडेट किया जाएगा।