कॉलेज फ़ुटबॉल प्लेऑफ़ का विस्तार कम से कम 2026 तक नहीं हो रहा है

कॉलेज फ़ुटबॉल प्लेऑफ़ का विस्तार तब तक नहीं होगा जब तक कि ईएसपीएन के साथ इसका प्रारंभिक 12-वर्षीय अनुबंध 2025 कॉलेज सीज़न के बाद समाप्त नहीं हो जाता।

कॉलेज फ़ुटबॉल प्लेऑफ़ के विस्तार की उम्मीद करने वालों के लिए, उन्हें 2026 तक इंतजार करना होगा।

प्लेऑफ़ 12 साल के अनुबंध की अवधि के लिए विस्तारित नहीं होगा, जो 2025 के अभियान के बाद समाप्त होने के लिए निर्धारित है। विस्तार होने के लिए, सभी 10 एफबीएस आयुक्तों और नोट्रे डेम एथलेटिक निदेशक जैक स्वारब्रिक को सर्वसम्मति से विस्तार को मंजूरी देने की आवश्यकता थी।

कॉलेज फुटबॉल प्लेऑफ़ के कार्यकारी निदेशक बिल हैनकॉक ने एक विज्ञप्ति में निम्नलिखित कहा:

"प्रबंधकों के बोर्ड ने अगले चार वर्षों के लिए मौजूदा चार-टीम प्लेऑफ़ को जारी रखने के लिए प्रबंधन समिति की एक सिफारिश को स्वीकार कर लिया है, जैसा कि सीएफ़पी की मूल 12-वर्षीय योजना में कहा गया है। साथ ही, बोर्ड को उम्मीद है कि प्रबंधन समिति एक नए प्रारूप की चर्चा जारी रखेगी जो 2026-27 सीज़न के लिए प्रभावी होगी।

"हालांकि परिणाम मौजूदा 12 साल के अनुबंध के अंत से पहले एक प्रारंभिक विस्तार के लिए एक सिफारिश के लिए नेतृत्व नहीं किया, चर्चा उपयोगी और सूचनात्मक रही है। मुझे यकीन है कि वे प्रबंधकों के बोर्ड और प्रबंधन समिति के लिए एक उपयोगी मार्गदर्शक के रूप में काम करेंगे क्योंकि हम निर्धारित करते हैं कि 2026-2027 सीज़न में प्लेऑफ़ कैसा दिखेगा। ”

जब विस्तार की बात आती है तो प्रमुख होल्ड-अप एसीसी आयुक्त जिम फिलिप्स फ्लैट-आउट इसे नहीं चाहते हैं, पीएसी -12 रोज़ बाउल गेम में अपने सम्मेलन टाई-इन को बनाए रखना चाहते हैं, साथ ही स्वचालित क्वालिफायर पर बहस और कौन से सम्मेलन इसके लिए गुप्त होगा। किसी भी तरह से, इस महत्वपूर्ण मामले के समाधान तक पहुंचने के लिए शामिल सभी पक्षों के लिए यह बहुत गन्दा था।

अब सवाल यह है कि अगले चार सीज़न के लिए कॉलेज फ़ुटबॉल के लिए इसका क्या मतलब है?

कॉलेज फ़ुटबॉल प्लेऑफ़ का विस्तार 2026 तक जल्द से जल्द नहीं होगा

इस कॉलेज फ़ुटबॉल प्लेऑफ़ विस्तार समाचार में विजेता और हारने वाले हैं। विजेता बिग टेन, एसईसी, एसीसी, नोट्रे डेम और ईएसपीएन हैं। परिणाम से कोई फर्क नहीं पड़ता एसईसी जीतता है, और कुछ हद तक, बिग टेन के लिए भी यही कहा जा सकता है। ये दो सबसे महत्वपूर्ण सम्मेलन हैं। एसईसी के बिना प्लेऑफ़ होना असंभव है, और बिग टेन के बिना बहुत कठिन है।

एसीसी जीत जाती है क्योंकि पिछले साल प्लेऑफ़ में उसे एक टीम नहीं मिली थी, लेकिन प्लेऑफ़ की पहली सात किस्तों में से प्रत्येक में एक टीम थी। यह लीग अविश्वसनीय रूप से शीर्ष-भारी रही है, फ्लोरिडा राज्य में जिम्बो फिशर युग के टेल-एंड के लिए धन्यवाद और डैबो स्वाइन के तहत वंशवादी रन क्लेम्सन जारी है। संक्षेप में, एसीसी प्लेऑफ विस्तार में दो टीमों को लाने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं है।

नोट्रे डेम जीतता है क्योंकि सभी फाइटिंग आयरिश को नियमित सीज़न के दौरान 12-0 से आगे बढ़ना है और चार-टीम के मैदान में आने का एक शॉट होगा। अगर विस्तार लागू किया गया होता, तो आयरिश कभी भी शीर्ष चार बीज नहीं बन पाता, क्योंकि उन बोलियों को सम्मेलन चैंपियन के लिए आरक्षित किया गया होता। जब तक नोट्रे डेम स्वतंत्र रहेगा, वे कभी भी एक नहीं जीतेंगे।

और ईएसपीएन के लिए, ब्रॉडकास्टिंग कंपनी के पास कॉलेज फ़ुटबॉल प्लेऑफ़ को पूरी तरह से प्रसारित करने के लिए विशेष मीडिया अधिकार हैं, साथ ही किसी दिए गए वर्ष में नए साल के सिक्स वाले चार अन्य बाउल भी हैं। क्योंकि कोई अन्य ब्रॉडकास्टिंग कंपनी सीज़न के बाद के इन खेलों में बोली नहीं लगा सकती है, ईएसपीएन के लिए कीमत छूट पर बनी हुई है। अन्य दलों के शामिल होने के लिए उनके पास चार साल और हैं।

हारने वालों के लिए, वे बिग 12, पीएसी -12, ग्रुप ऑफ फाइव और अन्य सभी प्रमुख प्रसारण संस्थाएं होंगी। बिग 12 ओक्लाहोमा और टेक्सास को एसईसी से हार रहे हैं। जबकि वे कुछ वर्षों में बीईयू, सिनसिनाटी, ह्यूस्टन और यूसीएफ में पांच ब्रांडों के चार मजबूत समूह जोड़ रहे हैं, बिग 12 ओकलाहोमा और टेक्सास के एसईसी में जाने के साथ अपनी राष्ट्रीय चमक खो देता है। लीग को समायोजित करना होगा।

पीएसी -12 हार जाता है क्योंकि जब तक ओरेगन या यूएससी 12-0 या शायद 11-1 तक नहीं जा सकता, तब तक सम्मेलन एक टीम को लाने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं है। भले ही यूटा जैसी टीम 11-1 से आगे हो, उसके पास नहीं हो सकता है उन टीमों में से एक को प्लेऑफ़ से बाहर रखने के लिए बिग टेन या एसईसी में एक बड़े ब्रांड की राष्ट्रीय खींचने की शक्ति। पांच के समूह को एक स्थान की गारंटी नहीं है और प्रसारण कंपनियों को इंतजार करना पड़ता है।

कॉलेज फ़ुटबॉल प्लेऑफ़ के लिए विस्तार वार्ता फिर से शुरू होने से पहले अब राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिध्वनित होने की एकमात्र उम्मीद यह है कि यदि लिंकन रिले यूएससी ट्रोजन को कुछ सीज़न में गौरव पर वापस ला सकता है।

अधिक जानकारी के लिएएनसीएए फुटबॉलसमाचार, विश्लेषण, राय और फैनसाइड द्वारा अद्वितीय कवरेज, जिसमें शामिल हैंहेज़मैन ट्रॉफीतथाकॉलेज फुटबॉल प्लेऑफ़रैंकिंग, इन पृष्ठों को बुकमार्क करना सुनिश्चित करें।