ग्रेग सैंकी कॉलेज फुटबॉल प्लेऑफ़ विस्तार पर एसईसी की राय पूरी तरह से स्पष्ट करता है

जब कॉलेज फुटबॉल प्लेऑफ़ विस्तार की बात आती है तो ग्रेग सैंकी जानता है कि एसईसी कहाँ खड़ा है।

2025 सीज़न के माध्यम से कॉलेज फ़ुटबॉल प्लेऑफ़ ने अपने चार-टीम प्रारूप को बनाए रखा, एसईसी आयुक्त ग्रेग सैंके ने हवा को थोड़ा साफ कर दियाजहां उनका पावर फाइव सम्मेलन प्लेऑफ़ विस्तार के विषय पर है.

संकी ने मीडिया से बात की हाल ही में अलबामा स्पोर्ट्स हॉल ऑफ फ़ेम संग्रहालय में, जो बर्मिंघम में एसईसी लीग कार्यालय से सड़क के ठीक सामने है। 2015 में अपने गुरु माइक स्लाइव का पदभार संभालने के बाद, सैंके बिना किसी सवाल के कॉलेज एथलेटिक्स में सबसे शक्तिशाली आयुक्त बन गए। बेहतर या बदतर के लिए, एसईसी वह पूंछ बन गई है जो कुत्ते को हिलाती है, इसलिए बोलने के लिए।

यहां सैंकी ने अपने बारे में कुछ भ्रम को दूर करते हुए कहा कि इंडियानापोलिस में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्लेऑफ़ को चार टीमों में रहना चाहिए, जिसमें से एक में उनके सम्मेलन की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें और सबसे मजबूत ब्रांड: अलबामा और जॉर्जिया शामिल हैं।

"मैं वहाँ बैठा था और राष्ट्रीय चैम्पियनशिप देख रहा था, और मुझे लगा कि उन्हें लगा कि मैं गंभीर नहीं हूँ जब मैंने कहा कि हम इसे चार बजे छोड़ सकते हैं," सैंके ने कहा। “लोगों ने जाहिर तौर पर मुझे गंभीरता से नहीं लिया। मुझे नहीं लगता कि लोगों ने मुझे सुना जब मैंने कहा कि हम चार पर रहने के साथ ठीक हैं।

जबकि एसईसी किसी भी तरह से अच्छा है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि ईएसपीएन के साथ आकर्षक टेलीविजन अनुबंध समाप्त होने के बाद 2026 में प्लेऑफ का विस्तार कैसे शुरू होता है, सैंकी यह मानता है कि खेल के समग्र स्वास्थ्य के लिए विस्तार शायद अच्छा है।

"हम चार पर रह सकते हैं," सैंके ने जारी रखा। "यह सम्मेलन चार ... अवधि में फलेगा-फूलेगा। बाकी कॉलेज फुटबॉल के लिए यह स्वस्थ नहीं है, लेकिन हम चार पर रह सकते हैं।

इस बीच, बाकी पावर फाइव को अपने खेल को आगे बढ़ाने की आवश्यकता होगी ताकि कॉलेज फ़ुटबॉल इतना अविश्वसनीय रूप से एसईसी प्रमुख न हो। इसमें कोई संदेह नहीं है, यह कहा से करना आसान है।

एसईसी आयुक्त ग्रेग सैंके कॉलेज फुटबॉल प्लेऑफ विस्तार पर प्रतिबिंबित करता है

यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि विस्तार लाइन के नीचे कॉलेज फुटबॉल को कैसे प्रभावित करता है, एसईसी किसी भी तरह से ठीक रहेगा। यदि यह चार पर रहता है, तो एसईसी दो टीमों को शामिल करने के लिए किसी भी सम्मेलन का सबसे अच्छा मौका है। उन्होंने पिछले साल अलबामा और जॉर्जिया के साथ ऐसा किया था। यह जल्द ही रुकने वाला नहीं है। यदि यह छह, आठ, 12 या 16 तक जाता है, तो एसईसी अपने रास्ते में आने वाले सभी स्वचालित क्वालिफायर को संभाल सकता है।

हालांकि यह समझना महत्वपूर्ण है कि खेल तेजी से क्षेत्रीय होता जा रहा है। जबकि बिग टेन और एसईसी देश खेल के बाद के मौसम को देखेंगे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, कॉलेज फुटबॉल को डेनवर के पश्चिम में देश को निवेश करने की जरूरत है। पूर्वोत्तर कभी भी कॉलेज फ़ुटबॉल को नहीं समझेगा, और यह ठीक है, लेकिन वेस्ट कोस्ट यह देखने के लिए मर रहा है कि यूएससी अंततः भयानक होने के बाद अपना कार्य एक साथ कर ले।

भले ही स्वचालित क्वालिफायर के साथ एक विस्तारित प्लेऑफ़ भविष्य के सीज़न में कुछ 9-3 ट्रोजन टीम से अधिक हो, उन्हें एसईसी अभिजात वर्ग के स्तर पर भर्ती होने वाले किसी भी कार्यक्रम के लिए कुत्ते का भोजन होने दें। कॉलेज फ़ुटबॉल में हर समय परेशानियाँ होती हैं। यह कहने के लिए नहीं कि 8-वरीय यूएससी या मियामी हरिकेंस कई शीर्ष-पांच टीमों को नीचे ले जा सकता है, लेकिन किसी भी शनिवार को, वे एक जीत सकते हैं।

Sankey के पास ऐसा महसूस करने का हर कारण है, लेकिन SEC को खेल को जीवित रखने के लिए प्रतिस्पर्धा की आवश्यकता है।

अधिक जानकारी के लिएएनसीएए फुटबॉलसमाचार, विश्लेषण, राय और फैनसाइड द्वारा अद्वितीय कवरेज, जिसमें शामिल हैंहेज़मैन ट्रॉफीतथाकॉलेज फुटबॉल प्लेऑफ़रैंकिंग, इन पृष्ठों को बुकमार्क करना सुनिश्चित करें।