केल थॉम्पसन ने बिल रसेल को सर्वकालिक एनबीए प्लेऑफ़ स्कोरिंग सूची में पास किया

केल थॉम्पसन ने वॉरियर्स गेम 5 की जीत में 32 अंक जुटाए, साथ ही एनबीए की सर्वकालिक प्लेऑफ स्कोरिंग सूची में एक किंवदंती को पार कर गया।

केल थॉम्पसन को एक सर्वकालिक महान निशानेबाज के रूप में जाना जाता है, लेकिन वह आदमी उससे कहीं अधिक है, वह एक बकेट-गेटर है। अपने करियर के दौरान, उन्होंने प्रति गेम औसतन 19.5 अंक प्राप्त किए हैं, जिनमें से आधे से भी कम अंक चाप के बाहर से आए हैं। उनका प्लेऑफ़ औसत केवल 19.3 से थोड़ा कम हो गया, जिसमें उनके करियर में 16 30-पॉइंट पोस्टसीज़न गेम थे।

उनका 16वां 30-पॉइंट गेम आया जब वॉरियर्स ने गेम 5 में मावेरिक्स को समाप्त कर दिया। उनके 32 अंक एक गेम-हाई थे, जो मैदान से 12-ऑफ-25 और आर्क से परे से 8-ऑफ-16 पर आ रहे थे। उस विस्फोट ने न केवल योद्धाओं को आगे बढ़ने में मदद कीNBA फ़ाइनल में वापस, इसने उन्हें अपने करियर के लिए 2,689 पोस्टसीज़न अंक भी दिए, बिल रसेल को ऑल-टाइम पोस्टसीज़न स्कोरिंग सूची में नंबर 40 के लिए पास कर दिया।

केल थॉम्पसन सर्वकालिक एनबीए प्लेऑफ़ स्कोरिंग सूची में और कौन पास हो सकता है?

योद्धाओं के फ़ाइनल में आगे बढ़ने के साथ, थॉम्पसन निश्चित रूप से सूची में और ऊपर जाएगा। वह रसेल वेस्टब्रुक से सिर्फ 38 अंक और रे एलन से 60 अंक पीछे है, दोनों ही पहुंच के भीतर काफी आसानी से लगते हैं। वह कैसे खेलता है और श्रृंखला कितनी देर तक चलती है, इस पर निर्भर करते हुए वह पैट्रिक इविंग (124 अंक), रॉबर्ट पैरिश (131) और चार्ल्स बार्कले (144) को भी पार कर सकता है।

थॉम्पसन भी 29वें नंबर पर हैसर्वकालिक एनबीए फ़ाइनलस्कोरिंग सूची और संभवतः शीर्ष 25 में प्रवेश करने के लिए केविन मैकहेल (48 अंक), जूलियस इरविंग (53), बिल शरमन (60) और क्लिफ हेगन (62) को पीछे छोड़ देगा। पिछले एनबीए फाइनल में सबसे अधिक थॉम्पसन ने स्कोर किया था 2016 में क्लीवलैंड कैवेलियर्स को सात गेम की हार में 137 अंक। अगर वह इस साल इसे दोहराने में सक्षम थे तो वह फ्रैंक रैमसे भी होंगे, लेकिन विल्ट चेम्बरलेन और स्कॉटी पिपेन से कुछ ही दूर होंगे।

चाहे वह कहीं भी उतरे, आइए थॉम्पसन को सिर्फ एक निशानेबाज के रूप में याद रखें - वह प्लेऑफ इतिहास में सबसे महान स्कोररों में से एक है।