NHL प्लेऑफ़: रेंजर्स जैकब ट्रौबा की हिट अब केवल परिस्थितियाँ नहीं हैं

न्यूयॉर्क रेंजर्स के डिफेन्समैन जैकब ट्रोबा गेम-चेंजिंग हिट दे रहे हैं जिन्होंने स्टेनली कप प्लेऑफ़ में विरोधियों को बाहर कर दिया है।

अगर इस सदी ने हमें कुछ सिखाया है, तो वह यह है कि जब न्यूयॉर्क रेंजर्स स्टेनली कप प्लेऑफ़ में जगह बनाते हैं, तो वे एक लंबा रन बनाने के लिए बाध्य होते हैं। इस साल इसका सबूत था, क्योंकि उन्होंने पूर्वी सम्मेलन फाइनल में आगे बढ़ने के लिए अटलांटिक डिवीजन में शीर्ष वरीयता प्राप्त कैरोलिना तूफान को 6-2 से गेम 7 में हराया था। अब उनका सामना टैम्पा बे लाइटनिंग से होगा, जो एक के बाद एक स्टेनली कप चैंपियन हैं।

गेम 7 में, तूफान को उनके लाइनअप के लिए एक कठिन नुकसान सौंपा गया था, क्योंकि सेठ जार्विस को ऊपरी शरीर की चोट के कारण बाहर कर दिया गया था। तथ्य यह है कि रेंजर्स डिफेंडर जैकब ट्रौबा से हिट लेने के बाद ऐसा हुआ, यह एक झटका नहीं है, क्योंकि उन्होंने खुद को टीम की शीर्ष भौतिक उपस्थिति के रूप में स्थापित किया है।

रेंजर्स: जैकब ट्रौबा के हिट पूरे स्टेनली कप प्लेऑफ़ में गेम-चेंजिंग रहे हैं

पहली अवधि की शुरुआत में, जार्विस ने जॉर्डन स्टाल को एक पास दिया, लेकिन वह तुरंत ट्रौबा की चपेट में आ गया। जार्विस को लॉकर रूम में मदद करनी पड़ी और अंततः उन्हें बाहर कर दिया गया। नीचे प्रश्न में हिट है।

यह पहली बार नहीं है कि ट्रॉबा हिट गेम-चेंजर थी। पिट्सबर्ग पेंगुइन के खिलाफ अपने शुरुआती दौर की श्रृंखला के गेम 5 में वापस,ट्रौबा ने स्टार सिडनी क्रॉस्बी को ऊंचा किया . क्रॉस्बी खेल के शेष भाग से चूक गए, जिसे रेंजर्स ने 5-3 से जीता। पेंगुइन के मुख्य कोच माइक सुलिवन ने खेल के बाद हिट के साथ मुद्दा उठाया। चोट लगने के कारण क्रॉस्बी गेम 6 से चूक गए।

प्लेऑफ़ के दौरान ट्रौबा के हिट सिर्फ एक मुद्दा नहीं बने। 2021-22 के नियमित सीज़न में, ट्रोबा ने शिकागो ब्लैकहॉक्स विंगर जुझार खैरा और कोलोराडो हिमस्खलन स्टार नाथन मैकिनॉन पर बुरा प्रभाव डाला था। खैरा को बर्फ से बाहर निकालना पड़ा, जबकि मैकिनॉन स्केटिंग करके लॉकर रूम तक गया। दोनों हिट के वीडियो नीचे दिए गए हैं।

ऊपर उल्लिखित सभी हिट्स के परिणामस्वरूप ट्रौबा को लीग के प्लेयर सेफ्टी डिपार्टमेंट से कोई दंड या अनुशासन प्राप्त नहीं हुआ।

रेंजर्स के मुख्य कोच जेरार्ड गैलेंट से मंगलवार को ट्रोबा के हिट के बारे में पूछा गया। गैलेंट ने कहा कि डिफेंसमैन एक साफ-सुथरा खिलाड़ी है और "एक पुराने स्कूल का लड़का है।"

अब, सम्मेलन फाइनल में लाइटनिंग में रेंजर्स को अपनी सबसे कठिन चुनौती का सामना करना पड़ता है। जिन लोगों ने महसूस किया कि ट्रौबा ने पूरे सीज़न में अपनी हिट्स पर रेखा को पार कर लिया है, वे श्रृंखला पर कड़ी नज़र रखेंगे यदि इसके परिणामस्वरूप किसी खिलाड़ी को बर्फ से बाहर निकलने में मदद मिलती है।