वारियर्स: केविन ड्यूरेंट स्टीफ करी पर ड्रमंड ग्रीन के विचार से असहमत हैं

ब्रुकलिन नेट्स स्टार केविन ड्यूरेंट ड्रायमंड ग्रीन के इस विचार से असहमत थे कि स्टीफ करी का फाइनल एमवीपी नहीं जीतना डबल-टीम होने के कारण था।

स्वर्ण राज्य योद्धाओं 2019 के बाद पहली बार एनबीए फ़ाइनल में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने पिछले आठ वर्षों में छह बार फ़ाइनल में जगह बनाई थी, तीन लैरी ओ'ब्रायन ट्रॉफी जीती थी। लेकिन जब एनबीए फाइनल एमवीपी पुरस्कारों की बात आती है, तो स्टीफन करी के पास चौंकाने वाला कोई नहीं है।

"द ड्रमंड ग्रीन शो" के नवीनतम एपिसोड में, ग्रीन ने अपनी राय दी कि करी फाइनल एमवीपी के बिना क्यों चला गया। जबकि उन्होंने केविन ड्यूरेंट को श्रेय दिया, जिन्होंने 2017 और 2018 में एमवीपी जीता, उन्होंने कहा कि करी को ड्यूरेंट की तुलना में विपक्ष द्वारा सात गुना अधिक डबल-टीम किया गया था।

एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने उपरोक्त ऑडियो क्लिप को रीट्वीट किया और डुरंट को टैग किया, जो वर्तमान में ब्रुकलिन नेट्स के हैं, और उनसे पूछा कि क्या यह सच है। ड्यूरेंट ने इसे "100-प्रतिशत झूठा" कहा।

केविन डुरंट ड्रायमंड ग्रीन के स्टीफ करी/एनबीए फाइनल्स एमवीपी टेक से असहमत हैं

क्लीवलैंड कैवेलियर्स के खिलाफ गोल्डन स्टेट के पिछले दो एनबीए फाइनल मैचअप के दौरान ड्यूरेंट अविश्वसनीय था। 2017 में, डुरंट ने 35.2 अंक, 8.2 रिबाउंड और 5.4 सहायता प्राप्त की, जबकि पांच खेलों में .556 का फील्ड गोल प्रतिशत पोस्ट किया। 2018 में, डुरंट ने चार गेम के माध्यम से औसतन 28.8 अंक, 10.8 रिबाउंड और 7.5 सहायता की।

भले ही ग्रीन या ड्यूरेंट को एमवीपी किसे जीतना चाहिए था, इस बारे में क्या लगता है, करी के पास इस बहस को निरर्थक बनाने का मौका है। यदि वह फ़ाइनल में प्रदर्शन करता जैसा कि उसने इस पूरे सीज़न के बाद की दौड़ में किया है, तो वह अपना पहला फ़ाइनल एमवीपी जीतने का प्रबंधन कर सकता है।

इस सीज़न के बाद, करी ने औसतन 25.9 अंक, 6.2 सहायता और 4.9 रिबाउंड का औसत हासिल किया, जबकि .449 का फील्ड लक्ष्य प्रतिशत और 16 गेमों (12 शुरुआत) में .380 का तीन-बिंदु प्रतिशत रखा।

2022 एनबीए फ़ाइनल का गेम 1 गुरुवार, 2 जून को रात 9:00 बजे ET में होगा।