सेल्टिक्स ने एनबीए फाइनल के गेम 3 को बलपूर्वक लिया

योद्धाओं ने एनबीए फ़ाइनल के गेम 2 में एक भौतिक स्वर सेट किया, लेकिन बोस्टन सेल्टिक्स ने गेम 3 में श्रृंखला में 2-1 की बढ़त लेने के लिए बार उठाया।

फाइनल के गेम 2 में बाहर आकर और एक भौतिक स्वर सेट करके, ड्रमंड ग्रीन ने अनजाने में सेल्टिक्स को गेम 3 के लिए अपना खाका सौंप दिया होगा। ग्रीन की गतिविधि और तीव्रता (और सेल्टिक्स के साथ कुछ जबड़े) ने अपने गेम 2 जीत में गोल्डन स्टेट को गैल्वेनाइज्ड किया, जब योद्धाओं ने बोस्टन के हवाई क्षेत्र में भीड़ लगा दी, डाउनहिल पर हमला किया और परित्याग के साथ गुजरने वाली गलियों में कूद गए। बुधवार की रात, सेल्टिक्स ने न केवल उस तीव्रता और शारीरिकता से मेल खाया, बल्कि बार उठाया। वॉरियर्स ने बोस्टन को इस तरह महसूस किया कि वे श्रृंखला के पहले दो मैचों में नहीं थे, और अंततः उस बल के नीचे झुक गए जिसके साथ सेल्टिक्स कोर्ट के दोनों छोर पर खेले।

गोल्डन स्टेट, अब तक, आउट-जंप, आउट-लेंथ, आउट-स्प्रिंट होने के लिए उपयोग किया जाता है। यह जो बर्दाश्त नहीं कर सकता है वह है आउटवर्क और आउट-एग्जीक्यूट होना, जो कि एक और विस्फोटक तीसरी तिमाही के लिए बचा है, वॉरियर्स गेम 3 में थे। हॉट शूटिंग ने गोल्डन स्टेट को शुरुआती छेद में डाल दिया, लेकिन बोस्टन के बेहतर अनुशासन और पूरे खेल में निष्पादन उन्हें वहां रखा। वॉरियर्स ने गेम 2 में इस्तेमाल की गई कई समान रणनीति के साथ फंस गए और यहां तक ​​​​कि एंड्रयू विगिन्स और केल थॉम्पसन से भी बेहतर प्रदर्शन किया।

बुधवार को सेल्टिक्स केवल अधिक आक्रामक टीम थी, जिसने पहले से ही ध्यान देने योग्य आकार और एथलेटिसवाद के फायदे को चौड़ा कर दिया था, और गोल्डन स्टेट ड्राइव पर, कांच पर या रक्षा पर उनकी शारीरिकता से मेल खाने के लिए तैयार नहीं था।

सेल्टिक्स ने गेम 3 . में योद्धाओं को शारीरिक रूप से अभिभूत कर दिया

बोस्टन की तात्कालिकता की भावना खेल की शुरुआत से ही स्पष्ट थी जब जेलेन ब्राउन ने एक बार फिर उत्कृष्ट शॉट और निर्णय लेने के साथ एक बड़ा रन बनाया। उछाल से ब्राउन की तेजी ने उसे लंबे समय तक बचाव को ध्वस्त करने और कई रक्षकों को आकर्षित करने की अनुमति दी है, लेकिन ऐसा होने पर वह अक्सर सही निर्णय लेने के लिए संघर्ष करता है। बुधवार को, उन्होंने गोल्डन स्टेट की जटिल रक्षा को शानदार ढंग से पढ़ा, आक्रामक होने और नियंत्रण में खेलने के बीच एक बेहतर संतुलन बनाकर उन्होंने किया।गेम 1 . के चौथे क्वार्टर में . ब्राउन ने आत्मविश्वास के साथ अपने शॉट में कदम रखा, निर्णायक चाल के साथ डाउनहिल हो गया और ओपन टीम के साथी को प्रीमेप्टिव स्किप और स्विंग पास के साथ मिला:

गेम 2 में योद्धाओं के प्रमुख समायोजनों में से एक ड्रमंड ग्रीन ब्राउन का प्राथमिक रक्षक बना रहा था, जिससे गोल्डन स्टेट के अन्य परिधि खिलाड़ियों पर ब्राउन की गति लाभ को कम करते हुए बोस्टन के कमजोर बॉल-हैंडलर में से एक को पूर्व रक्षात्मक खिलाड़ी की अनुमति मिली। ब्राउन ने उस समायोजन का जवाब कठिन शॉट्स को मजबूर करके नहीं, बल्कि अपने खिलाफ ग्रीन के दबाव का उपयोग करके और उछाल से कठिन हमला करके दिया। शुरुआती 3-पॉइंटर्स की एक जोड़ी ने ग्रीन को फर्श पर और बाहर लाया, इसलिए तेज़ ब्राउन ने उसे लेपअप के लिए ड्रिबल से उतारना शुरू कर दिया। जब गोल्डन स्टेट ने छोटे गैरी पेटन II को उस पर स्विच किया, तो ब्राउन ने उसे पिछले दरवाजे के कट से जला दिया और अंतरिक्ष बनाने के लिए अपने आकार का उपयोग किया:

ब्राउन की शुरुआती निर्णायकता और गेंद की गति उनके साथियों में फैल गई, और बोस्टन ने रात भर तेजी से और जबरदस्ती हमला किया। गेम 2 में वॉरियर्स की तुलना में छह अधिक टर्नओवर करने के बाद, सेल्टिक्स ने बुधवार को गेंद को चार बार कम उछाला। श्रृंखला के पहले दो मैचों में आउटरिबाउंड होने के बाद, बोस्टन ने बोर्ड पर गोल्डन स्टेट को कुचल दियागेम 3 . में, और कम टर्नओवर और अधिक आक्रामक रिबाउंड के संयोजन ने सेल्टिक्स को वारियर्स की तुलना में 11 अधिक शॉट लेने की अनुमति दी।

रॉबर्ट विलियम्स ने खुद को पेंट में एक प्रमुख उपस्थिति बनायी, चार वारियर शॉट प्रयासों को स्वैप करते हुए 10 रिबाउंड और तीन चोरी को पकड़ लिया। दो दिनों के आराम के बाद विलियम्स की उपलब्धता ने इमे उडोका को डेनियल थीस को रोटेशन से बाहर निकालने की क्षमता प्रदान की (हालांकि वह शायद गेम 1 और 2 में वैसे भी ऐसा कर सकता था), और घुटने की चोट से खेलते हुए भी उनका ऊर्ध्वाधर एथलेटिकवाद, मांग की कि वारियर्स उसे फर्श के दोनों सिरों पर रिम के आसपास ध्यान दें।

जैसन टैटम फिर से औसत दर्जे की शूटिंग संख्या के साथ समाप्त हुआ, लेकिन एक और उत्कृष्ट फ्लोर गेम ने अंतिम तीन तिमाहियों में बोस्टन के अपराध को खोल दिया। उन्होंने लगातार सही नाटक किए, जब योद्धा रक्षा उनकी ओर झुकी, जिसके परिणामस्वरूप नौ सहायता और सिर्फ दो टर्नओवर हुए। टैटम ने फ़ाउल ड्रा करने के बजाय स्कोर करने के लिए कड़ी मेहनत की, और जब वह, ब्राउन या मार्कस स्मार्ट के आकार के फायदे थे, तो सेल्टिक्स ने गेंद को तेज़ करने और प्रतिस्पर्धी कूदने वालों के लिए बसने के बजाय उन मैचअप की पहचान की और उन पर हमला किया। बोस्टन अपराध पर करी में जाने का एक बिंदु बना रहा था, और गेम 3 पहली बार इस श्रृंखला (या सभी पोस्टसन) था कि उसे वास्तव में रक्षात्मक रूप से लाभ उठाया गया था:

करी अभी भी अपराध पर उनका सामान्य शानदार आत्म था और एक व्यापक अंतर से श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने रहे। वह 64.1 प्रतिशत सच्ची शूटिंग (3 से 49 प्रतिशत सहित!)फाइनल में , और वह यकीनन अपने करियर का सबसे अच्छा पासिंग पोस्ट सीजन रहा है। पिछले तीन मैचों में, वॉरियर्स ने प्रति 100 संपत्ति पर लगभग 117 अंक बनाए हैंफर्श पर करी के साथ, और सेल्टिक्स के पास अभी भी पिक-एंड-रोल में उसके लिए कोई वास्तविक उत्तर नहीं है।

उडोका स्पष्ट रूप से जाल में फंसने और वारियर्स को फोर-ऑन-थ्री खेलने देने में संकोच कर रहा है, लेकिन स्मार्ट, ब्राउन या डेरिक व्हाइट को छोड़कर किसी को भी उस पर स्विच करना करी के विश्व स्तरीय अलगाव खेल के खिलाफ अस्थिर साबित हुआ है। बोस्टन बुधवार की रात अपने बड़े हिस्से को एक ड्रॉप कवरेज में रखने के लिए वापस चला गया, लेकिन इसने केवल करी को खुले 3s में चलने की अनुमति दी।

फिर भी उस तरह की आक्रामक ताकत एक रक्षा को बहुमुखी और बोस्टन के रूप में जुड़ी हुई रक्षा पर काबू पाने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकती है, खासकर जब गोल्डन स्टेट टर्नओवर के साथ पैर में खुद को गोली मारता है, संक्रमण रक्षा में चूक और खराब रक्षात्मक रिबाउंडिंग। (या, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर करी चौथे क्वार्टर में पैर की चोट से सीमित है।) सेल्टिक्स ने वारियर्स के ऑफ-बॉल मूवमेंट और उसके द्वारा बनाए जाने वाले आसान शॉट्स को रोक दिया है, और एक दूसरे लगातार की अनुपस्थिति- बॉल क्रिएटर बोस्टन को गोल्डन स्टेट के अधिकांश अपराध करी के व्यक्तिगत उत्पादन तक सीमित रखने की अनुमति देता है।

वॉरियर्स गेम 4 को उतनी ही हताशा के साथ खेलेंगे जितना कि गेम 3 में बोस्टन ने दिखाया था, और बोस्टन के अपराध को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने के लिए आवश्यक समायोजन करेंगे। लेकिन पहली बार इस सीज़न के बाद, गोल्डन स्टेट वास्तव में कमजोर दिख रहा है, और अब यह उन पर है कि वे अपने प्रतिद्वंद्वी के स्तर तक खेलें।