व्हाइटबोर्ड: गेम 4 के लिए योद्धाओं को 3 समायोजन करने होंगे

व्हाइटबोर्ड द स्टेप बैक का दैनिक बास्केटबॉल न्यूज़लेटर है, जिसमें NBA, WNBA और अधिक। सदस्यता लेने केयहांइसे प्रत्येक सुबह ईमेल के माध्यम से आप तक पहुँचाने के लिए।

गोल्डन स्टेट वॉरियर्स ने गेम 3 में फिर से संघर्ष किया और खुद को एनबीए फाइनल के छेद में पाया जो दिखने से भी गहरा हो सकता है। उन्हें पूरी श्रृंखला में कुल नौ अंकों से आउटस्कोर किया गया है, लेकिन उन्होंने चौथे क्वार्टर में जोरदार संघर्ष किया है और कोर्ट के दोनों सिरों पर संतुलन खो दिया है।

एक महत्वपूर्ण गेम 4 के आने के साथ, यहां कुछ समायोजन हैं जिन पर उन्हें ध्यान देने की आवश्यकता है।

केल थॉम्पसन और जॉर्डन पूल खाना बनाना प्राप्त करें

गेम 3 में थॉम्पसन का प्रदर्शन काफी बेहतर था लेकिन श्रृंखला के लिए, वह और पूल अभी भी हैंसंयुक्त कुल 15 सहायता के लिए 12 टर्नओवर और 46.8 प्रभावी फील्ड गोल प्रतिशत पर प्रति गेम केवल 29 अंक। यह सेल्टिक्स रक्षा सबसे अच्छी और सबसे अधिक जुड़ी हुई रक्षा है जिसका वारियर्स ने प्लेऑफ़ में सामना किया है और केल और पूल का बचाव मुख्य रूप से जेलेन ब्राउन और डेरिक व्हाइट द्वारा किया गया है, जो दो उत्कृष्ट परिधि रक्षक हैं। लेकिन योद्धाओं को विशेष रूप से पूल के हाथों में गेंद प्राप्त करने के लिए कुछ रचनात्मक तरीके खोजने होंगे, और उसे बनाने का मौका देना होगा।

पूल के पास श्रृंखला के पहले दो मैचों में एक भी बिना सहायता के 2-पॉइंट बास्केट नहीं था और गेम 3 को केवल दो के साथ समाप्त किया। इस तरह के नाटक, जहां करी का गुरुत्वाकर्षण अतिरिक्त रक्षकों को आकर्षित करता है और एक मुड़ी हुई रक्षा के खिलाफ ड्राइविंग लेन बनाता है, प्लेऑफ़ के पहले दौर में बेहद महत्वपूर्ण थे।

करी के गुरुत्वाकर्षण के कारण बोस्टन अपने रक्षात्मक आकार को खोने से बचने में सक्षम रहा है, लेकिन गोल्डन स्टेट को इस तरह के अवसरों का फायदा उठाने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। वारियर्स की आक्रमण और रक्षा को स्थानांतरित करने की क्षमता और सेल्टिक्स के बीच एक बड़ा अंतर रहा है, जो प्रति गेम लगभग 13 और ड्राइव औसत हैं। यह हमें अगले बिंदु पर लाता है …

सेल्टिक्स की ड्रिबल पैठ को हल करना

बोस्टन का अपराध जटिलता के साथ भारी नहीं रहा है, लेकिन उनका निष्पादन सटीक रहा है और वे लगभग हर कदम पर योद्धाओं की रक्षा से आगे रहे हैं। उनकी ड्रिबल पैठ ने कार्यों का एक झरना स्थापित किया है और बोस्टन ने प्रत्येक चरण में अपने लाभ का लाभ उठाया है।

अब तक NBA फ़ाइनल में, सेल्टिक्स ने प्रति गेम औसतन 51.7 ड्राइव का औसत लिया है, जो नियमित सीज़न के दौरान उनके औसत से लगभग छह अधिक है और एक ऐसा चिह्न जो पूरे सीज़न में लीग में पांचवें स्थान पर होता। उन ड्राइव पर उनका शूटिंग प्रतिशत असाधारण नहीं रहा है, लेकिन यह मजबूत रहा है और वे परिधि पर उन ड्राइव को खुले शॉट्स में बदलने में विशेष रूप से अच्छे रहे हैं।

अब तक NBA फ़ाइनल में, सेल्टिक्स ने प्रति गेम ऑफ़ ड्राइव में औसतन 6.7 असिस्ट किए हैं और अपने 12.9 प्रतिशत असिस्ट पर एक असिस्ट दर्ज किया है, दोनों ने नियमित सीज़न के दौरान लीग का नेतृत्व किया होगा। और जैसा कि योद्धाओं ने इन प्रारंभिक टूटने को पकड़ने के लिए संघर्ष किया है, अचानक परिधि निशानेबाजों को खोलने के लिए घूमते हुए, सेल्टिक्स एक टन आक्रामक विद्रोह के लिए रक्षा के पीछे खिसकने में सक्षम हैं। सेल्टिक्स ने पहले तीन मैचों में 64 3-पॉइंटर्स को याद किया है, लेकिन उनमें से 12 पर एक आक्रामक रिबाउंड को पकड़ लिया है।

डैन डिवाइन ने इस गतिशीलता को अपने गेम रिकैप में समझाया:द रिंगर, कुछ उत्कृष्ट वीडियो के साथ यदि आप इसे रीयल-टाइम में देखना चाहते हैं:

जब वॉरियर्स डिफेंस बोस्टन के स्पेस-आउट निशानेबाजों पर घर पर रहा, तो ड्राइवर को रिम तक जाने के लिए एक फ्री रन मिला। जब गोल्डन स्टेट ने ड्राइविंग लेन में अधिक आक्रामक मदद दिखाई, तो सी रोटेशन से पहले पास को स्लिंग करने के लिए तैयार थे और या तो कैच-एंड-शूट ट्रिपल फायर करते थे या पेंट में एक और फ़ॉरेस्ट के लिए एक क्लोजआउट से पहले ड्राइव करते थे, मशीन को गुनगुनाते हुए और योद्धा अपनी एड़ी पर बार-बार:

यहां समाधान जटिल है क्योंकि वारियर्स की रक्षा हर कदम पर बेहतर होनी चाहिए - ड्रिबल पैठ से युक्त, निशानेबाजों से उबरना और शॉट के ऊपर जाने पर मुफ्त रिबाउंडर ढूंढना।

योद्धाओं को चौथे क्वार्टर में कसने की जरूरत

तीन खेलों के माध्यम से योद्धाओं को एक खगोलीय द्वारा आउटस्कोर किया गया है59.5 अंक प्रति 100 संपत्ति चौथी तिमाही में। ओपन और वाइड-ओपन 3-पॉइंटर्स पर शूटिंग में अंतर से यह संख्या कुछ हद तक बढ़ जाती है - सेल्टिक्स के लिए सभी तीन चौथाई क्वार्टरों में 10-में-24, योद्धाओं के लिए 4-ऑफ -18। उन शूटिंग नंबरों पर प्रगति (और प्रतिगमन) से चीजों को संतुलित करने में मदद मिलेगी, लेकिन उपरोक्त समायोजन करने में विफलता चौथी तिमाही में बढ़ गई है और तीन और गेम जीतने के अवसरों के साथ योद्धाओं को कम करने का जोखिम नहीं उठा सकता है एक करीबी खेल फिसल गया।

अन्य एनबीए कहानियां:

योद्धाओं ने एनबीए फ़ाइनल के गेम 2 में एक भौतिक स्वर सेट किया, लेकिन बोस्टन सेल्टिक्सबार उठायागेम 3 में श्रृंखला में 2-1 की बढ़त लेने के लिए।

मिरिन फादर पढ़ेंडेरिक व्हाइट ट्रेड, मिड-सीज़न चाल जिसने शायद बोस्टन सेल्टिक्स को बचाया हो।

ड्रमंड ग्रीन को किनारे पर रहना पसंद है।इसका मतलब है कि कभी-कभी आप गिर जाते हैं.