ब्रिटनी ग्रिनर दोषी करार, रूसी जेल में 9 साल की सजा

फीनिक्स मर्करी स्टार ब्रिटनी ग्रिनर को रूसी ड्रग के आरोपों में दोषी पाया गया है और रूसी जेल में नौ साल की सजा सुनाई गई है।

फीनिक्स बुधस्टार ब्रिटनी ग्रिनर को फरवरी से रूस में हिरासत में लिया गया है, जब उन्हें भांग के तेल के कब्जे में होने का पता चला था, जो कि ग्रिनर ने जोर देकर कहा था।गलती से उसके सामान में पैकविदेश में खेलने के लिए रवाना होने से पहले।

4 अगस्त तक, ग्रिनर को आधिकारिक तौर पर दोषी माना गया है और उसे रूसी जेल में नौ साल की सजा सुनाई जाएगी।

ग्रिनर ने स्थिति के लिए माफी मांगी।

"मैं अपने साथियों, अपने क्लब, अपने प्रशंसकों और (येकातेरिनबर्ग) शहर से अपनी गलती के लिए माफी मांगना चाहता हूं जो मैंने किया और जो शर्मिंदगी मैंने उन पर लाई। मैं अपने माता-पिता, अपने भाई-बहनों, घर पर फीनिक्स मर्करी संगठन, WNBA की अद्भुत महिलाओं और घर पर अपने अद्भुत जीवनसाथी से भी माफी मांगना चाहता हूं। ” ब्रिटनी ग्रिनर, वायाफॉक्स न्यूज़

रूस में किए गए निर्णय के बावजूद, अमेरिकी विदेश विभाग उसे "गलत तरीके से हिरासत में" मानता है और उसने ग्रिनर को वापस संयुक्त राज्य में लाने का प्रयास किया है।

अमेरिका फीनिक्स मर्करी स्टार को 'गलत तरीके से हिरासत में' मानता है

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने ग्रिनर और साथी अमेरिकी पॉल व्हेलन की वापसी के लिए एक "पर्याप्त प्रस्ताव" की पेशकश की,फॉक्स न्यूज के अनुसार.

"आने वाले दिनों में, मुझे युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार रूसी विदेश मंत्री लावरोव से बात करने की उम्मीद है। मैं एक ऐसे मुद्दे को उठाने की योजना बना रहा हूं जो हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है: अमेरिकियों पॉल व्हेलन और ब्रिटनी ग्रिनर की रिहाई, जिन्हें गलत तरीके से हिरासत में लिया गया है और उन्हें घर आने दिया जाना चाहिए। -एंटनी ब्लिंकन, फॉक्स न्यूज के माध्यम से

एनपीआर . के अनुसार, ग्रिनर ने अदालत को यह साबित करने के लिए एक मेडिकल कार्ड के साथ पेश किया कि उसका उपयोग चिकित्सा था, लेकिन इससे रूसी शासन पर कोई असर नहीं पड़ा।