टेरेल ओवेन्स ने अपने कट्टर पड़ोसी द्वारा नस्लवादी उत्पीड़न का लाइव-स्ट्रीम किया

पूर्व एनएफएल व्यापक रिसीवर टेरेल ओवेन्स ने एक परेशान करने वाला वीडियो लाइव-स्ट्रीम किया जिसमें एक श्वेत महिला ने पुलिस को फोन किया क्योंकि ओवेन्स ने उससे संपर्क किया था।

"आप एक अश्वेत व्यक्ति हैं जो एक श्वेत महिला के पास आ रहे हैं!"

हालाँकि इस लघु वीडियो क्लिप के कारण बहुत सारे संदर्भ गायब हैं, लेकिन उस वाक्य ने उस स्थिति को काफी संदर्भ दिया, जब टेरेल ओवेन्स इंस्टाग्राम पर लाइव स्ट्रीम कर रहे थे।

https://twitter.com/DaKidGowie/status/1555113200068206592?s=20&t=R08qX-sLURde28f04tUDYw

पृष्ठभूमि में चमकती नीली और लाल पुलिस बत्तियों के साथ, ओवेन्स ने बताया कि कैसे वह एक महिला से बात करने के लिए अपने वाहन से बाहर निकला, जो उस पर चिल्ला रही थी कि वह किस तरह से गाड़ी चला रहा था।

ओवेन्स महिला से बात करने के लिए वाहन से बाहर निकले और किसी समय पुलिस को बुलाया गया।

किस लिए, बिल्कुल? ओवेन्स भ्रमित है क्योंकि उस पर स्टॉप साइन चलाने का आरोप लगाया गया है कि ... मौजूद नहीं है।

महिला ने पुलिस को बताया कि उसने ओवेन्स को धीमा करने के लिए कहा और फिर उसने अपनी कार पार्क की और बाहर निकल गई, जिस पर ओवेन्स ने जवाब दिया, "क्योंकि तुम मुझ पर चिल्ला रहे हो और मुझे बता रहे हो कि मैंने तुम्हें लगभग मारा, और मैंने नहीं किया!"

महिला ने कहा कि ओवेन्स उसके पास आकर उसे "परेशान" कर रहा था, अंततः यह धुंधला कर रहा था कि क्योंकि ओवेन्स एक "एक श्वेत महिला के पास आने वाला काला आदमी" है, उसकी हरकतें धमकी के रूप में सामने आईं।

ओवेन्स ने स्थिति को "अविश्वसनीय" बताते हुए महिला को "करेन" कहा।

ओवेन्स ने कहा, "मैं भगवान की कसम खाता हूं, मैं कभी भी इस तरह की किसी चीज का हिस्सा नहीं रहा।"

Owens ने एक पूर्ण पोस्ट किया11 मिनट का वीडियोइंस्टाग्राम पर एनकाउंटर के बारे में

टेरेल ओवेन्स लाइव-स्ट्रीम नस्लवादी पड़ोसी उस पर पुलिस को बुला रहा है ... चलने के लिए?

भले ही ओवेन्स एक मंजिला एनएफएल कैरियर के साथ एक हॉल ऑफ फेम व्यापक रिसीवर है, उसकी हस्ती इस तथ्य को नहीं बदलती है कि वह अभी भी नस्लवाद और उत्पीड़न के अधीन है।

दो महीने पहले, लॉस एंजिल्स क्लिपर्स शूटिंग गार्डनॉर्मन पॉवेल जब वह लास वेगास के एक जिम में व्यायाम कर रहे थे, तब उन्हें भी ऐसा ही अनुभव हुआ। शुक्र है कि उस स्थिति में, जो श्वेत महिला उसे मौखिक रूप से परेशान कर रही थी, उसे पॉवेल पर किसी भी अपराध का आरोप लगाने के बजाय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और ले गया।

फिर भी, पॉवेल उस नस्लवाद और कट्टरता के अधीन थे जिसका ओवेन्स ने भी अनुभव किया था, हालांकि ओवेन्स को पुलिस द्वारा उसे बुलाए जाने का अतिरिक्त खतरा था।

ओवेन्स की स्थिति और भी परेशान करने वाली बात यह है कि महिला ने अपने डर को सही ठहराने की कोशिश की और पुलिस को कॉल करने के अपने फैसले को इस तथ्य के साथ कि एक काला आदमी एक सफेद महिला से संपर्क किया। यह बयान राज्य द्वारा और श्वेत समुदायों द्वारा श्वेत महिलाओं के खिलाफ कथित अपराधों के लिए अश्वेत पुरुषों को आतंकित किए जाने के एक गहरे, हिंसक इतिहास में उलझा हुआ है।

एम्मेट टिल 14 साल का था जब उसे एक सफेद महिला पर कथित तौर पर सीटी बजाने के लिए अपहरण, प्रताड़ित और पीट-पीट कर मार डाला गया था। यह 1955 था। इस मार्च में, राष्ट्रपति जो बिडेन ने एम्मेट टिल एंटीलिंचिंग अधिनियम पर हस्ताक्षर किए, जो कानून में लिंचिंग को एक संघीय घृणा अपराध के रूप में नामित करता है।

भले ही टिल की मौत के लिए देखी गई नृशंस हत्या और न्याय की कमी दशकों दूर लगती है, एक श्वेत महिला को उसके पास आने के लिए एक अश्वेत व्यक्ति की आलोचना करते हुए देखना ठीक यही कारण है कि किशोर टिल की हत्या कर दी गई थी।

ओवेन्स पूरी तरह से स्थिति से दूर हो गए, फिर भी एक सफेद महिला कुत्ते-सीटी को देखने के लिए ओवेन्स को उसके पास आने के लिए दंडित किया गया, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक खतरनाक, जातिवादी उदाहरण जारी है।